बिहार चुनाव प्रधानमंत्री मोदी की अपील, कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए निभाएं अपनी हिस्सेदारी

राष्ट्रीय समाचार

बिहार में आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहे हैं। राज्य की 71 सीटों के लिए मतदाताा अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए अपनी हिस्सेदारी निभाने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान।’

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार विधानसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। आप का मत ही लोकतंत्र में आपकी सबसे सबसे बड़ी ताकत है। मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि कोविड संबंधी सावधानियों का ध्यान रखते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में जरूर हिस्सा लें। पहले मतदान, फिर जलपान।’

बता दें कि पहले चरण के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं। पहले चरण में इसमें 2.14 करोड़ से ज्यादा मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पहले चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अलावा आठ मंत्री प्रेम कुमार, कृष्णनंदन वर्मा, शैलेश कुमार, विजय कुमार सिन्हा, जय कुमार सिंह, रामनारायण मंडल, संतोष कुमार निराला और बृजकिशोर बिंद सहित कई दिग्गजों की साख दांव पर है।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच तथा कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।


  • Sign up
Lost your password? Please enter your username or email address. You will receive a link to create a new password via email.