देश में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में सामने आए 13,993 नए मामले, 101 लोगों ने गंवाई जान

राष्ट्रीय समाचार

देश में कोविड टीकाकरण के बीच दर्ज की गई गिरावट के बाद अब एक बार फिर कोरोना वायरस के दैनिक मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ने के सरकार समेत आम लोगों की चिंता बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 13,993 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। इस अवधि में कोरोना वायरस से 101 लोगों की जान चली गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी है। 

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों और सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 13,993 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,09,77,387 पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से 101 मरीजों की मौत हो गई, जिसके चलते देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1,56,212 हो गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 10,307 कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,06,78,048 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना आधार पर दर्ज होने वाले मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। जबकि पिछले लंबे समय से रोजाना आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना मामलों की तुलना में ठीक होने वाले वाले मरीजों की संख्या अधिक थी।जहां कई राज्यों में लॉकडाउन के बाद जिंदगी पटरी पर लौट रही है। वहीं महाराष्ट्र और केरल में स्थिति विकराल होती जा रही है।


  • Sign up
Lost your password? Please enter your username or email address. You will receive a link to create a new password via email.